'दबंग 3' पर चली कैंची, दर्शकों को लंबी लगने पर काट कर की गई छोटी!


फिल्म अभिनेता सलमान खान की हालिया रिलीज फिल्म ‘दबंग 3’ लंबी होने के कारण लगभग नौ मिनट काट कर छोटी की गई है. फिल्म दो घंटे से अधिक लंबी होने के कारण बोर करने लगती हैं. इस बात की शिकायत मिलने के बाद अब इसे काटकर छोटी की गई हैंl ‘दबंग 3’ इस शुक्रवार यानी 20 दिसंबर को रिलीज हुई है. फिल्म में बहुत सारे गाने हैं जो इसकी कहानी को आगे बढ़ने नहीं देते और यह रुकावट का काम करते है.

बॉलीवुड हंगामा के अनुसार ‘दबंग 3’ के निर्माताओं ने फिल्म रिलीज़ के दूसरे दिन ही फिल्म को नौ मिनट छोटा करने का फैसला किया. थिएटरों को तत्काल प्रभाव से नए वर्जन को दिखाने का निर्देश दिया गया है.

एक सूत्र ने पोर्टल को बताया, ‘नौ मिनटों में से पहले हाफ से लगभग आठ मिनट हटा दिए गए हैं. सलमान और सई मांजरेकर के गाने 'आवारा' को भी एडिट किया गया है. इसके अलावा उनके दूसरे गाने 'नैना लाडे' को भी थोड़ा छोटा किया गया है. इसके अलावा कुछ कॉमेडी सीन को भी डिलीट किया गया है, जिसपर लोगों को हंसी नहीं आ रही थी.’

‘दबंग 3’ के साथ सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि फिल्म के गाने हिट नहीं हैं. इसके अलावा फिल्म में दोनों एक्ट्रेस के साथ चार रोमांटिक नंबर हैं। सोनाक्षी सिन्हा के गाने भी फिल्म में रखें गए है.

सूत्रों ने आगे कहा, ‘दर्शकों ने ज्यादातर पहले हाफ को लंबा बताया हैं. इसलिए ट्रिमिंग पहले भाग में ज्यादा की गई है। इंटरवल के बाद के सिर्फ कुछ सीन को छोटा कर दिया गया है.’ ‘दबंग 3’ ने शुक्रवार को रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 24.5 करोड़ रुपये और शनिवार को 24.75 करोड़ रुपये का व्यापार किया है. इस फिल्म में सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, सई मांजरेकर और किच्चा सुदीप की अहम भूमिका हैंl सभी इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित हैं.