अमित शाह बोले- शिवसेना के साथ नहीं किया विश्वासघात, संख्या हो तो बनाएं सरकार


महाराष्ट्र में मचे सियासी संग्राम पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए भाजपा अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैंने सार्वजनिक रूप से कहा कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन विधानसभा चुनाव जीतता है तो देवेंद्र फडणवीस ही इसके मुख्यमंत्री होंगे. तब इस पर किसी ने आपत्ति नहीं की.

उन्होंने कहा, 'चुनाव के पहले पीएम मोदी और मैंने सार्वजनिक तौर पर कहा कि अगर हमारा गठबंधन जीता तो देवेंद्र फडणवीस सीएम होंगे.  तब किसी को आपत्ति नहीं हुई. अब वह एक नई मांग को लेकर आ गए हैं, जो हमें स्वीकार नहीं है.'

अमित शाह ने महाराष्ट्र के राज्यपाल का बचाव करते हुए कहा है कि इससे पहले किसी भी राज्य को सरकार बनाने के लिए 18 दिन का समय नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि अगर आज भी किसी पार्टी के पास संख्या है तो वह राज्यपाल से संपर्क कर सकता है.

एएनआइ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इससे पहले किसी भी राज्य को सरकार बनाने के लिए इतना समय नहीं दिया गया था. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 18 दिन का समय दिया गया. राज्यपाल ने विधानसभा कार्यकाल समाप्त होने के बाद ही पार्टियों को आमंत्रित किया. तब न तो शिवसेना और न ही कांग्रेस-एनसीपी ने दावा किया और न ही हमने. 

महाराष्ट्र में लगे राष्ट्रपति शासन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर विपक्ष राजनीति कर रहा है. एक संवैधानिक पद को इस तरह राजनीति के लिए घसीटना लोकतंत्र के लिए स्वस्थ परंपरा नहीं है. अगर किसी के पास संख्या है तो वह राज्यपाल से संपर्क कर सकता है. राज्यपाल ने किसी को भी मौका देने से इनकार नहीं किया है. 
Previous Post Next Post