मुकेश अंबानी की कंपनी RIL ने रचा इतिहास, इस मामले में बनी नंबर-1


रिलायंस इंडस्ट्री के नाम एक बड़ी कामयाबी जुड़ गई है. मंगलवार को कंपनी का मार्केट कैप 9.5 लाख करोड़ रुपये के पार निकल गया है. इस मार्क तक पहुंचने वाली RIL इंडस्ट्री भारत की पहली कंपनी बन गई है.

इससे ठीक एक महीने पहले 18 अक्टूबर को कंपनी के मार्केट कैप ने 9 लाख करोड़ का आंकड़ा छुआ था. कंपनी के शेयरों में लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में तेजी रही है. RIL को लेकर बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने कहा है कि यह भारत की पहली ऐसी कंपनी बन सकती है जो अगले दो साल में 200 अरब डॉलर का मार्केट कैप हासिल कर सकती है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने किया कमाल

दरअसल, मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में मंगलवार को 3.59 फीसदी की तेजी देखी गई. इस तेजी से रिलायंस का शेयर NSE पर रिकॉर्ड स्तर 1,511.55 पर पहुंच गया. इससे पहले पिछले महीने आरआईएल के मार्केट कैप ने 9 लाख करोड़ का आंकड़ा छुआ था.

कारोबार बढ़ा रही है कंपनी

बता दें, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह एक नई सब्सिडरी शुरू करेगी. इस सब्सिडरी में डिजिटल इनिशिएटिव और ऐप बिजनेस आएगा. इसके लिए कंपनी की 1.08 लाख करोड़ निवेश की योजना है. बताया जा रहा है कि यह सबसे ज्यादा डिजिटल सेवाएं देने वाली कंपनी होगी.

दिग्गज कंपनियों की लिस्ट  

मंगलवार को इंट्रा-डे ट्रेडिंग के दौरान रिलांयस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप सबसे ज्यादा 9.55 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचा. वहीं दूसरे नंबर पर टीसीएस का मार्केट कैप 7.91 लाख करोड़ रुपये, तीसरे नंबर पर एचडीएफसी बैंक का मार्केट कैप 6.95 लाख करोड़ रुपये, चौथे नंबर पर हिंदुस्तान यूनीलीवर का मार्केट कैप 4.42 लाख करोड़ रुपये और 5वें नंबर पर एचडीएफसी का मार्केट कैप 3.82 लाख करोड़ रुपये बना हुआ था.
Previous Post Next Post