कश्मीर में ED ने आतंकियों की 6 संपत्तियां जब्त कीं, सैयद सलाउद्दीन से कनेक्शन


प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी 6 संपत्तियों को जब्त कर लिया है. जांच एजेंसी ने गुरुवार को बताया कि पाकिस्तानी आतंकवादी और वैश्विक रूप से प्रतिबंधित समूह हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाउद्दीन के खिलाफ आतंकी फंडिंग मामले में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियों को अपने कब्जे में ले लिया है. ईडी ने इस साल मार्च में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 13 ऐसी संपत्तियां जब्त की थीं. ईडी ने कहा कि ये संपत्तियां तीन जिलों अनंतनाग, बांदीपोरा और बारामुला में स्थित हैं.

ये संपत्तियां हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी मोहम्मद शफी शाह, तालिब लाली, गाजी नबी खान, जफर हुसैन भट, अब्दुल मजीद सोफी, नजीर, अहमद डार और मंज़ूर अहमद डार के नाम से बताई जाती हैं. ईडी ने कहा था कि तेरह संपत्तियों की कुल कीमत 1.22 करोड़ रुपये है और जिन लोगों ने इसे रखा था, उन्होंने कथित तौर पर आतंकी संगठन के लिए काम किया था. अधिकारियों ने कहा कि बाकी संपत्तियों का कब्ज़ा भी जल्द ही ले लिया जाएगा.

संघीय जांच एजेंसी ने इस मामले में सलाउद्दीन, शाह और अन्य के खिलाफ यूएपीए और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत दायर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की चार्जशीट का संज्ञान लेने के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का आपराधिक मामला दर्ज किया था. इसके बाद संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू की गई.
Previous Post Next Post