आधा दर्जन लड़कियों के अपहरण का प्रयास; दो को अगवा कर ले गए अपराधी, एक का शव मिला


अपराधियों ने घर के पास खेलती आधा दर्जन बच्चियों के अपहरण (Kidnapping) की कोशिश की. उनमें से चार तो किसी तरह बचकर निकल भागीं, लेकिन दो का अपहरण कर लिया गया. सोमवार को उनमें से एक का शव (Dead body) नदी में मिला. जबकि, दूसरे का अभी तक पता नहीं चला है. घटना सारण जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र के गौतम स्थान बिन टोली मोहल्ले की है.

तीन-चार अपराधियों ने किया अपहरण का प्रयास

मिली जानकारी के अनुसार रविवार की शाम घर के पास खेलतीं छह बच्चियों का तीन-चार अपराधियों ने अपहरण का प्रयास किया. उनमें से चार बच्चियां  भाग कर अपने घर आ गईं, दो का अपहरण कर जिया गया. घर आईं लड़कियों ने स्‍वजनों को घटना की जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि गांव के मंगल बीन तथा योगी बीन की पुत्रियों का अपहरण कर लिया गया है.

शव मिलने के बाद विलंब से हरकत में आई पुलिस

स्‍वजनों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन रविवार की शाम में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. सुबह में जब शव बरामद हुआ तो पुलिस हरकत में आई.

किसी तरह चंगुल से मुक्त होकर भागीं चार बच्चियां

स्‍वजनों ने बताया कि आधा दर्जन बच्चियां अपने घर के पास खेल रही थी. इसी दौरान तीन चार युवक उन्हें जलावन की लकड़ी दिलाने के बहाने जिगना बांध की ओर ले जाने लगे। शक होने पर चार बच्चियां किसी तरह उनके चंगुल से मुक्त होकर भाग गईं.

बिहार में अपने ढ़ंग की पहली घटना

विदित हो कि बिहार में लड़कियों का अपहरण या उनकी हत्‍या कोई नई बात नहीं. लेकिन एक साथ दिन-दहाड़े आधा दर्जन लड़कियों के अपहरण की कोशिश शायद पहली बार की गई है. अपराधी उनमें से दो लड़कियों के अपहरण में सफल भी रहे, जिनमें एक की हत्‍या कर दी गई। यह बिहार में अपने ढ़ंग की पहली वारदात है.