About Me

header ads

गिरिराज सिंह का नीतीश पर निशाना, बोले- ताली सरदार को तो गाली भी सरदार को


बिहार में बाढ़ को लेकर राजनीति तेज हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विपक्षी दलों के साथ-साथ सरकार की सहयोगी पार्टी बीजेपी के नेताओं की ओर से भी आलोचना शुरू हो गई है. एक दिन पहले ही पटना में जलजमाव को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला बोला था लेकिन इस बार गिरिराज सिंह ने खुलकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

नीतीश कुमार लें जिम्मेदारी

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बाढ़ को लेकर जो हालात बने, उसकी जिम्मेदारी सीएम नीतीश कुमार को लेनी चाहिए. वह राज्य में 15 वर्षों से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान हैं. गिरिराज सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि ताली सरदार को तो गाली भी सरदार को यह दुनिया की रीति है.

गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता के लिए मैं बोलता रहूंगा. अगर इससे NDA में कोई दिक्कत आती है तो मैं पद छोड़ने के लिए भी तैयार हूं.

राहत-बचाव पर उठ रहे सवाल

एक दिन पहले ही गिरिराज सिंह ने बिहार में बाढ़ से हुई तबाही के लिए राज्य के लोगों से माफी मांगते हुए कहा था कि पटना में बाढ़ के लिए हम सब दोषी हैं. साथ ही यह भी कहा था कि बारिश से बाढ़ प्राकृतिक आपदा नहीं कुव्यवस्था है.


वहीं इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने भी सरकार की ओर से किए जा रहे राहत-बचाव पर सवाल उठाते हुए कहा था कि सिर्फ शहरी इलाकों पर ध्यान है, ग्रामीण इलाकों पर कोई ध्यान नहीं है. नाव की व्यवस्था नहीं है. लोग बेहाल हैं. आपको बताते चलें कि बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव डूबते-डूबते बचे थे.

जलवायु परिवर्तन को बताया कारण

हालांकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के कई जिलों में आई बाढ़ और बारिश को जलवायु परिवर्तन का कारण मानते हुए कहा कि राज्य में कभी सूखा और कभी भारी बारिश जलवायु परिवर्तन के कारण हैं. बता दें कि बिहार में आई बाढ़ से काफी नुकसान देखने को मिला है. बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. बाढ़ के कारण मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा.