About Me

header ads

ज्वलेरी शाॅप में चोरी, 5 ताला-लॉकर काटकर ले उड़े चार लाख के जेवरात


चंदवा थाना क्षेत्र में स्थित अनमोल ज्वेलर्स नामक ज्वेलरी शॉप में बुधवार की मध्य रात्रि पश्चात नकाबपोश चोरों ने बेखौफ होकर चोरी की घटना को अंजाम दिया. पांच ताला व लॉकर तोड़कर तीन-चार लाख की ज्वेलरी ले भागने में चोर सफल रहे. गुरूवार की सुबह जब लोग वहां से गुजरे तो दुकान को ताला टूटा देख दुकानदार को सूचना दी. सूचना पर दुकान संचालक राहुल सोनी उर्फ पप्पु अपने भाइयों के साथ वहां पहुंचा. दुकान का शटर उठाकर जब वह अंदर गया तो सन्न रह गया. पाया कि लॉकर का ताला भी टूटा हुआ है और लाॅकर में रखे सारे जेवरात गायब हैं. इधर सूचना पर पुलिस घटनास्थल पहुंचकर मामले की तफ्तीश में जुटी थी.

चोरी पूर्व की तस्वीर सीसीटीवी में हुई कैद: चोरों द्वारा चोरी पूर्व की तस्वीर ज्वेलरी शाॅप के नजदीकी दुकानदार द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई. इसमें देखा गया कि रात्रि लगभग दो बजे दो नकाबपोश चोर वहां पहुंचे. इधर-उधर वाॅच किया. इसके बाद विनय मोबाइल सेंटर के दुकान के बाहर खुली कुंडी को बाहर से बंद कर चोरी की घटना को अंजाम दिया.

रात्रि प्रहरी नहीं आया काम: चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए शहर में रात्रि प्रहरी घूमते रहते हैं. इन प्रहरियों के घूमने के बाद भी चोरी की घटनाओं को अंजाम देने में चोरों के सफल रहने को लेकर भी कई तरह की चर्चाएं होती रहती हैं. ज्वेलरी शाॅप में चोरी की घटना सुनकर गुरूवार की सुबह जब लोग वहां पहुंचे तो रात्रि प्रहरी को खरी-खोटी सुनाई. कुछ लोगों ने तो यहां तक कह दिया कि जब-जब रात्रि प्रहरी अपनी सजगता दिखाते हैं तो चोरी की घटनाओं में वृद्धि हो जाती है, आखिर क्यों.

कहते हैं पुलिस निरीक्षक: पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी मोहन पांडेय ने इस बावत बताया कि पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है. जल्द ही चोरी का खुलासा कर चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा.