About Me

header ads

कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 21,000 का आंकड़ा छूने के करीब


कप्तान विराट कोहली को रिकॉर्ड कोहली कहा जाए तो गलत नहीं होगा. विराट आए दिन क्रिकेट में नए कीर्तिमान अपने नाम करते जा रहे हैं. वो कुछ दिन पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 20,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे. अब वो एक कदम और आगे बढ़ते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 21,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनने से कुछ ही दूरी पर हैं. विराट को इस नए मुकाम को छूने के लिए सिर्फ इतने रन की जरूरत है.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 21,000 रन पूरे करने के लिए 281 रन की जरूरत है. इस वक्त विराट के 20,719 रन हैं. विराट कोहली इसी वर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 20,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने थे और उन्होंने सचिन तेंदुलकर व ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा था. सचिन व लारा ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 453 पारियां खेली थी. वहीं सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर के 417वीं पारी में ही इस उपलब्धि को हासिल कर लिया था.

विराट कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस दौरान हो सकता है वो इस अहम कामयाबी को अपने नाम पर कर लें. टेस्ट क्रिकेट में विराट का साउथ अफ्रीका के खिलाफ अब तक अच्छा रिकॉर्ड रहा है. विराट ने प्रोटियाज के खिलाफ अब तक खेले 9 टेस्ट मैचों में 47.37 की औसत से कुल 758 रन बनाए हैं. नौ मैचों की 16 पारियों में उनके नाम पर दो शतक और तीन अर्धशतक भी दर्ज है और इस टीम के खिलाफ उनकी अब तक की बेस्ट पारी 153 रन हैं.