अमिताभ बच्चन की वजह से नम हुईं लता मंगेशकर की आंखें, बोलीं- समझ नहीं आ रहा, क्या कहूं


28 सितम्बर को हिंदी सिनेमा की सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने अपना 90वां जन्मदिन मनाया. इस दिन उन्हें बॉलीवुड के तमाम कलाकारों और साथियों ने बधाई और शुभकामनाएं दीं. इन्हीं में अमिताभ बच्चन भी शामिल थे, मगर बिग बी के बधाई संदेश ने लता मंगेशकर को इमोशनल कर दिया. 

लता ने 30 सितम्बर को इसका जवाब देते हुए लिखा- अमित जी सादर प्रणाम. आपके वीडियो संदेश में इतनी आत्मीयता है और आप की भाषा इतनी सुंदर है कि मेरी आंखें नम हैं. मैं नि:शब्द हं। समझ नहीं आ रहा कि क्या कहूं. आप तो सिद्धहस्त कवि के सुपुत्र हैं. आप की शब्द सम्पदा असीम है. मैं केवल इतना कह सकती हूं कि मैं ह्रदय से आपकी आभारी हूं. लता मंगेशकर का इशारा डॉ, हरिवंश राय बच्चन की तरफ़ है, जो एक प्रतिष्ठित और लोकप्रिय कवि थे.
 

बता दें कि लता मंगेशकर के जन्मदिन पर अमिताभ ने एक वीडियो संदेश पोस्ट करके बधाई दी थी. इस वीडियो संदेश के साथ बिग बी ने लिखा था- लता जी के 90वें जन्मदिन पर मेरी भावनाएं. बहुत सम्मान और आदर के साथ. सात मिनट से अधिक के इस वीडियो में अमिताभ बच्चन ने लता जी को प्रणाम करते हुए कहा था कि जीवन में कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं, जिनका कोई हिसाब नहीं होता। बीच में अमिताभ बच्चन ने मराठी में भी लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई दी. वीडियो में अमिताभ कहते हैं कि जब लता जी कोई कोई गीत सुनते हैं तो मन बंद कमरे से निकलकर उनकी आवाज़ के साथ दौड़ने लगता है और जब दौड़कर वापस आता है तो उसी धुन में रहता है, उसी लय में रहता है. 

अमिताभ ने कहा कि शब्दों से लता मंगेशकर का आभार व्यक्त नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि जिन ऋणों का विनिमय नहीं हो सकता, उनका सम्मान तुरंत करना चाहिए. अमिताभ ने कहा कि लता जी के जन्मदिन पर वो उन्हें अपनी असीम कृतज्ञता सादर अर्पित करते हैं. ख़ास बात यह है कि उन्होंने वीडियो में सारी बातें लता मंगेशकर को संबोधित करते हुए कहीं.