About Me

header ads

बंगाल: सांसद अर्जुन सिंह की पिटाई के विरोध में BJP ने बुलाया बंद


पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सांसद अर्जुन सिंह पर हमले के विरोध में सोमवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बैरकपुर में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है. बता दें कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में लोगों के समूह से सड़क की नाकेबंदी हटाने के लिए पुलिस के कथित लाठीचार्ज में रविवार को भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के सिर में चोट लग गई थी.

इसके बाद सांसद अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि बैरकपुर पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने उन पर वार किया, जिससे उनके सिर पर चोट लगी. खून से सनी कमीज पहने और सिर पर पट्टी बांधे हुए सांसद ने कहा कि वर्मा एक पुलिस टुकड़ी का नेतृत्व कर रहे थे, जिसने श्यामनगर में भाजपा के पार्टी कार्यालय के कब्जे को लेकर पार्टी के शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर कार्रवाई की.

हालांकि, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि कांकीनारा में दो समूहों के बीच एक झड़प के दौरान पथराव किए गए और अर्जुन सिंह को चोट लगी थी. सांसद की पिटाई को लेकर बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नाराजगी जताई और टीएमसी को घेरा.

सूत्रों ने बताया कि एक सड़क की नाकेबंदी करने वाली भीड़ ने पुलिस अधिकारियों के मौके पर पहुंचते ही उन पर पथराव शुरू कर दिया. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और सड़क को खाली कराने के लिए लाठी चार्ज किया. श्यामनगर और कांकीनारा, दोनों ही इलाके बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के तहत आते हैं, जहां से अर्जुन सिंह सांसद हैं.

सांसद के भाजपा टिकट पर चुनाव जीतने के बाद से क्षेत्र के भाटपारा और कांकीनारा सहित कई इलाके हिंसा की गिरफ्त में रहे हैं. वह तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए थे.

पार्टी के श्यामनगर कार्यालय को लेकर दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच रविवार को झड़प हुई थी. इससे पहले दिन में अर्जुन सिंह के वाहन में श्यामनगर रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई. बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के डीसी-क्षेत्र 1, अजय ठाकुर के मुताबिक, इस सिलसिले में पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई गई है और जांच जारी है. सांसद ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने हमला किया और उनकी कार को नुकसान पहुंचाया.

उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी बैरकपुर क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर भाजपा कार्यालयों को बलपूर्वक कब्जा करने की कोशिश कर रही है, हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है. पश्चिम बंगाल के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक ने कहा कि भगवा पार्टी ने बैरकपुर स्थित तृणमूल कांग्रेस के पार्टी कार्यालय को जबरन अपने कब्जे में कर लिया है.