About Me

header ads

विदेशी पूंजी के लिए छटपटा रहा पाकिस्तान, निवेशकों के आगे करवाया बैली डांस


इकोनॉमी के मोर्चे पर फाकाकशी की नौबत झेल रहा पाकिस्तान विदेशी निवेश लाने के लिए बेसब्र हो गया है. देश में विदेशी पूंजी लाने के लिए पाकिस्तान बेगैरत हरकतें कर रहा है. इसकी बानगी पूर्व सोवियत संघ का हिस्सा रहे अजरबैजान देश में देखने को मिली, जहां पर विदेशी निवेशकों के सम्मेलन में निवेशकों को लुभाने के लिए पाकिस्तान ने बैली डांसर्स का प्रोग्राम रखा.

पाकिस्तान की सरहद चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (SCCI) पेशावर ने अजरबैजान की राजधानी बाकू में निवेश कॉन्फ्रेंस आयोजित किया था. इस सम्मेलन का मकसद पाकिस्तान के प्रांत खैबर पख्तूनखवा में विदेशी को निवेश लाना था. कार्यक्रम में पाकिस्तान ने खैबर पख्तूनखवा में मौजूद निवेश की संभावनाओं की जानकारी तो दी ही, लेकिन कार्यक्रम में मौजूद लोगों को हैरानी तब हुई जब उनके मनोरंजन के लिए बैली डांसर्स स्टेज पर आईं.

बैली डांसर्स का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दो से तीन बैली डांसर्स स्टेज पर परपॉर्मेंस देते नजर आ रही हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो के आने के बाद पाकिस्तान सरकार की जबर्दस्त आलोचना हो रही है. ट्विटर पर लोगों ने बरसते हुए पूछा है कि क्या यही नया पाकिस्तान है. एक यूजर ने लिखा है कि भारत चांद पर अपने यान भेज रहा है और पाकिस्तान निवेशकों को लुभाने के लिए बैली डांसर्स को बुला रहा है.बता दें कि पाकिस्तान की माली हालत इन दिनों बेहद खराब है. पाकिस्तान अपनी आर्थिक हालत सुधारने के लिए अपने सहयोगी देशों से लगातार मदद मांग रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मदद के लिए चीन, अमेरिका, यूएएई के पास जा रहे हैं. पाकिस्तान की सरकार वर्ल्ड बैंक और IMF के सामने भी हाथ फैला चुकी है. IMF ने अगले तीन सालों में पाकिस्तान को 6 बिलियन डॉलर कर्ज देने की घोषणा की है.