DDCA का फैसला- अरुण जेटली के नाम से जाना जाएगा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम


⚫अरुण जेटली के नाम पर होगा फिरोज शाह कोटला स्टेडियम
⚫लंबे समय तक डीडीसीए (DDCA) के अध्यक्ष रहे थे जेटली.

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने मंगलवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम अपने पूर्व अध्यक्ष और देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के नाम पर रखने का फैसला किया है. अरुण जेटली का पिछले हफ्ते शनिवार को निधन हो गया था. इस स्टेडियम को अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा. जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष रह चुके थे.

इसका नया नामकरण 12 सितंबर को एक समारोह में किया जाएगा. फिरोजशाह कोटला के एक स्टैंड का नाम भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखा जाएगा, जिसकी पहले ही घोषणा की जा चुकी है. डीडीसीए ने ट्विटर पर स्टेडियम का नाम बदलने की जानकारी दी.

डीडीसीए ने ट्वीट किया, 'कोटला का नाम बदल कर अरुण जेटली स्टेडियम कर दिया जाएगा. हालांकि मैदान का नाम फिरोजशाह कोटला ही रहेगा. दिल्ली के ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलने के लिए समारोह का आयोजन 12 सिंतबर को किया जाएगा और इसी दिन स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम विराट कोहली के नाम पर होगा.'

इससे पहले भाजपा के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर गुजारिश की थी कि यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम जेटली के नाम पर किया जाना चाहिए. जेटली का 24 अगस्त को लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था. भारतीय टीम भी विंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में जेटली के निधन के शोक में काली पट्टी बांध कर उतरी थी.

डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, ‘वह अरुण जेटली का सहयोग और प्रोत्साहन था जो कि विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, ऋषभ पंत और कई अन्य खिलाड़ियों ने भारत को गौरवान्वित किया.’ पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर कई दिग्गज क्रिकेटरों और बीसीसीआई ने शोक व्यक्त किया था.

स्टेडियम को आधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाने और दर्शक क्षमता बढ़ाने के साथ विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम बनवाने का श्रेय अरुण जेटली को जाता है. समारोह जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा, जिसमें गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री किरण रिजिजू भी हिस्सा लेंगे.

Previous Post Next Post