About Me

header ads

चिदंबरम मामले में तेजस्वी का आरोप, बोले- BJP संवैधानिक संस्थाओं को कर रही बर्बाद


⬪चिदंबरम मामले पर तेजस्वी का आरोप, बीजेपी पर साधा निशाना
⬪सीबीआई और ईडी बीजेपी के सेल के रूप में काम कर रही: तेजस्वी
⬪तेजस्वी बोले- बीजेपी संवैधानिक संस्थाओं को बर्बाद कर रही

पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी चिदंबरम की आईएनएक्स मीडिया केस में हुई गिरफ्तारी के मुद्दे पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर एक बार फिर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय जैसी जांच एजेंसियां बीजेपी के सेल के रूप में काम कर रही हैं.

तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार राजनीतिक बदले की दुर्भावना से प्रेरित होकर विपक्ष के नेताओं को टारगेट कर रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. हालांकि, तेजस्वी ने ये भी कहा कि उन्हें इस बात की उम्मीद थी कि पी चिदंबरम के खिलाफ निष्पक्ष जांच की जाएगी. तेजस्वी ने आगे कहा कि न्यायालय में सभी को भरोसा होना चाहिए.

तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी अपनी सहूलियत के हिसाब से संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर और बर्बाद कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से ही देश में नकारात्मक राजनीति की शुरुआत हुई है और विपक्ष के नेताओं को निजी शत्रु समझते हुए उनके खिलाफ जांच एजेंसियों को लगा दिया जा रहा है.

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार के उस मामले में गिरफ्तार किया गया है, जिसमें उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को 23 दिन जेल में रहना पड़ा था. बाद में कार्ति को दिल्ली हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी.

पी चिदंबरम को चार दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेजा गया है. सीबीआई अब उनसे आईएनएक्स मीडिया से संबंधित भ्रष्टाचार मामले में अगले चार दिनों तक पूछताछ करेगी. पी चिदंबरम को दोबारा सोमवार को अदालत के सामने पेश किया जाएगा.