किसानों के साथ सही नहीं कर रही भाजपा सरकार : अखिलेश यादव


लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार सत्ता और तकनीक का नकारात्मक इस्तेमाल कर रही है. भाजपा सरकार अन्नदाताओं पर अत्याचार कर रही है. किसानों की मांगों को मानने के बजाय उन पर आंसू गैस के गोले दागकर लाठियां बरसायी जा रही हैं. पूरा देश देख रहा है भाजपा सरकार किसानों के साथ किस तरह का व्यवहार कर रही है.

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों से कई झूठे वादे किए, बड़े-बड़े सपने दिखाए. दस साल सत्ता में रहने के बाद भी भाजपा की केन्द्र सरकार ने किसानों से किए गए वादों को पूरा नहीं किया. किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई. किसानों को सम्मान निधि देने के बजाय उसकी वसूली शुरू कर दी. किसान के उपयोग की खाद, बीज, कृषि यंत्र, डीजल, सभी तो महंगा है. बिजली महंगी है. किसान की लागत के सापेक्ष फसल का मूल्य नहीं मिल रहा है. एमएसपी को अनिवार्य करने की मांग केन्द्र सरकार ने ठुकरा दिया है.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के झूठे वादों से किसानों के सब्र का बांध टूट चुका है. किसानों को अब भाजपा सरकार के झूठे वादे नहीं चाहिए. मांगे पूरी होनी चाहिए. किसानों को लेकर भाजपा की कथनी और करनी में हमेशा से अंतर रहा है. भाजपा किसान के हितों के बजाय पूंजीपतियों के हितों का संरक्षण कर रही है. किसान को बिचौलियों का बंधक बनाकर रखना चाहती है.

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों की मांगों के समर्थन में है क्योंकि उनकी मांगे न्यायोचित है. किसान देश का अन्नदाता है. अन्नदाता का अपमान सरकार को बहुत भारी पड़ेगा. देश का किसान भाजपा को भली भांति समझ चुका है. किसान अब एकजुट होकर भाजपा को सबक सिखाएगा. 2024 में किसान देश में बदलाव लाएंगे और देश में सकारात्मक सरकार बनाएंगे.

Post a Comment

Previous Post Next Post