Uttar Pradesh News: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर युवक की गोली मारकर हत्या


लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी के लखनऊ (Lucknow) स्थित दुबग्गा में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर में युवक की गोली मारकर हत्या का मामला प्रकाश में आया है. मृतक की पहचान विनय श्रीवास्तव के रूप में हुई है. वह मंत्री के बेटे विकास किशोर का दोस्त बताया जा रहा है. 

घटनास्थल से पुलिस को विकास किशोर की पिस्टल भी मिली है. मामले की जांच कर रही पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया गया है और सभी से पूछताछ जारी है.

पुलिस के मुताबिक,  विनय श्रीवास्तव के सिर में गोली मारी गई थी. हत्या की सूचना पर डीसीपी पश्चिम राहुल राज, एसीपी काकोरी अनूप कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे. फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाए. पुलिस ने मौके से केंद्रीय राज्य मंत्री के बेटे की पिस्टल बरामद कर ली है. 

डीसीपी पश्चिम राहुल राज ने बताया क‍ि व‍िनय श्रीवास्‍तव को गोली लगी है. स‍िर में चोट के न‍िशान हैं. घर में छह लोग आये थे. रात में साथ में शराब पी और खाना खाया था. प‍िस्‍टल व‍िकास क‍िशोर की बताई जा रही है.

मृतक के भाई बोले साजिश के तहत हत्या

डीसीपी ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज न‍िकाली जा रही है. फोरेंस‍िक टीम भी जांच में लगी है. मृतक के पर‍िजनों ने तहरीर पर एफआईआर ल‍िखी जा रही है. 

मृतक के भाई विकास श्रीवास्तव ने आरोप लगाया है कि साजिश के तहत मेरे भाई की हत्या की गई है. विनय ने कहा, 'मेरा भाई मंत्री के बेटे विकास किशोर का जिगरी दोस्त था. जब घटना हुई वहां सिर्फ तीन लोग मौजूद थे. मुझे नहीं पता घटना के वक्त विकास कहां थे, लेकिन अचानक होने वाला हादसा नहीं था.'

घटना पर क्या बोले केंद्रीय मंत्री

वहीं, घटना के बाद केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि इस घटना से मैं भी अचंभित हूं. मुझे जैसे ही पता चला मैंने कम‍िश्‍नर को फोन कर घटना की सूचना दी. शव पोस्‍टमॉर्टम के ल‍िए भेजा गया है. जो सच होगा वो सामने आएगा. 

बेटे व‍िकास की प‍िस्‍टल से गोली मारे जाने की बात पर उन्‍होंने कहा क‍ि जांच के बाद सब सच सामने आ जाएगा. केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया कि घटना के समय विकास किशोर उर्फ आसू दिल्ली में थे. मैं मृतक के परिवार के साथ हूं.

Post a Comment

Previous Post Next Post