पश्चिम बंगाल : थम नहीं रही पटाखा फैक्टरी में विस्फोट की घटना, अब मालदा में एक व्यक्ति की मौत


कोलकाता: पूर्व मेदनीपुर और दक्षिण 24 परगना के बाद अब मालदा में एक पटाखा फैक्टरी (कारखाना) में विस्फोट हुआ है. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और कम से कम तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

स्थानीय पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मालदा के अंग्रेजी बाजार नगर पालिका के नेताजी नगर पालिका बाजार इलाके में मंगलवार सुबह करीब 6:45 बजे पटाखा कारखाना में तेज आवाज में विस्फोट हुआ. इसके बाद आग लग गई. सूचना मिलते ही पुलिस और अग्निशमन विभाग की पांच गाड़ियां पहुंची, आग बुझा दी गई है. चार लोगों को झुलसी अवस्था में बाहर निकाला गया. चारों को मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया गया. चिकित्सकों ने एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया.

आसपास के लोगों का कहना है कि इस फैक्टरी में बड़ी मात्रा में विस्फोटक एकत्र कर रखा जाता था. आसपास पटाखे की दुकानें भी हैं. इस वजह से एक के बाद एक कई विस्फोट हुए. मृतक पटाखा फैक्टरी में काम करता था. इस व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी है.

उल्लेखनीय है कि 16 मई को पूर्व मेदिनीपुर के एगरा थाना अंतर्गत खादीकुल गांव में एक पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई थी. इसके पांच दिन बाद 21 मई को दक्षिण 24 परगना के बजबज इलाके में एक और पटाखा कारखाने में विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो चुकी है. सोमवार को बीरभूम के दुबराजपुर में एक घर में विस्फोट हुआ. (हि.स.)

Post a Comment

Previous Post Next Post