बांग्ला नववर्ष पर बंगाल आयेंगे अमित शाह, करेंगे जनसभा


पश्चिम बंगाल में आसन में पंचायत चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर बंगाल आ रहे हैं. पार्टी सूत्रों ने सोमवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि शनिवार को बांग्ला नववर्ष की शुरुआत हो रही है. उसके पहले 14 अप्रैल यानी शुक्रवार को ही अमित शाह पश्चिम बंगाल आ जाएंगे. बीरभूम ज़िले में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. उसके बाद दूसरे दिन यानी बांग्ला नववर्ष पर दक्षिणेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. गृहमंत्री के इस दो दिवसीय दौरे को लेकर बंगाल भाजपा तैयारियों में जुटी हुई है.

उल्लेखनीय है कि इस साल यह अमित शाह का पहला बंगाल दौरा है. साल की शुरुआत में ही उनके आने की योजना थी लेकिन उसे रद्द करना पड़ा था. भाजपा सूत्रों ने बताया है कि 14 अप्रैल को बीरभूम के सिउड़ी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां जिले के बाहुबली तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल मवेशी तस्करी मामले में गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. ऐसे में यहां अमित शाह का दौरा और जनसभा बेहद महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं. उसी दिन रात के समय वह कोलकाता लौट आएंगे. यहां पार्टी की कोर कमेटी के साथ उनकी अहम सांगठनिक बैठक होगी. इसमें पार्टी के सभी जिलों के प्रमुख नेताओं को उपस्थित होने को कहा गया है.

इसके बाद 15 अप्रैल को सुबह दक्षिणेश्वर मंदिर पहुंचेंगे, जहां पूजा पाठ करेंगे. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में आसन्न पंचायत चुनाव में अमित शाह का दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ऐसे समय में जब राज्य में हाल ही में रामनवमी की शोभायात्राओं पर हमले के बाद सांप्रदायिक दंगे हुए हैं और केंद्र सरकार ने इस संबंध में राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की थी. ऐसे में वह क्या कुछ कहते हैं यह देखने वाली बात होगी.

Post a Comment

Previous Post Next Post