जब शहीद के बेटे को मीर जाफर कहा गया तब कोई केस नहीं हुआ : प्रियंका गांधी


कांग्रेस नेता राहुल गांधी की वायनाड से लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई. सत्ता में बीजेपी और विपक्ष में कांग्रेस के अलावा अन्य दल आमने सामने हैं. एक दूसरे पर लगातार हमले हो रहे हैं. रविवार (26 मार्च) को कांग्रेस ने बीजेपी पर ऐसा हमला किया कि राजनीति की पिच बदल गई. कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने गांधी परिवार पर हमले किए और उनके कश्मीरी पंडित वंश का अपमान किया है. वहीं, प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी को शहीद का बेटा कहते हुए बीजेपी पर हर दिन उनका अपमान करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के साथ-साथ बीजेपी ने गांधी-नेहरू परिवार को भी नहीं बख्शा है. कांग्रेस ने 26 मार्च को राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने के विरोध में प्रदर्शन भी किया.

महात्मा गांधी स्मारक पर कांग्रेस के विरोध को पुलिस ने ठुकरा दिया इसके बाद पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राजघाट के बाहर सत्याग्रह किया. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा, “आप मेरे भाई, एक शहीद के बेटे को देशद्रोही और मीर जाफर कहते हैं. आप उसकी मां का अपमान करते हैं. आपके मुख्यमंत्री कहते हैं कि राहुल गांधी को नहीं पता कि उनकी मां कौन हैं. आप हर दिन मेरे परिवार का अपमान करते हैं लेकिन कोई केस दर्ज नहीं किया जाता है.”

उन्होंने आगे कहा, “आपके प्रधानमंत्री लोगों से भरी संसद में कहते हैं कि ये परिवार नेहरू सरनेम का उपयोग क्यों नहीं करता है. वो कश्मीरी पंडितों के पूरे परिवार का अपमान करते हैं और एक पिता की मृत्यु के बाद बेटा परिवार के नाम को आगे बढ़ाने की प्रथा निभाता है तो उसका भी अपमान करते हैं.” वहीं, राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद बीजेपी की ओबीसी वाली राजनीति पर कांग्रेस ने काउंटर करते हुए कहा कि क्या नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और ललित मोदी ओबीसी हैं? वो भगोड़े हैं. 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “राहुल गांधी ने केवल इन भगोड़ों का काला धन लेकर भागने का मुद्दा उठाया. कांग्रेस देश भर में इस तरह के सैकड़ों विरोध प्रदर्शन करेगी. हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखने के लिए लड़ेंगे. मैं सभी विपक्षी दलों को राहुल गांधी के साथ खड़े होने के लिए धन्यवाद देता हूं.” पार्टी के शीर्ष नेता पी चिदंबरम, जयराम रमेश, सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी, अजय माकन, मुकुल वासनिक और अधीर रंजन चौधरी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए.

Post a Comment

Previous Post Next Post