छात्रा की आपत्तिजनक फोटो भेज मांगे पांच लाख, शातिर गिरफ्तार

सदर थाना क्षेत्र की एक छात्रा की आपत्तिजनक तस्वीर उसके पिता के मोबाइल पर भेजकर ब्लैकमेल करने वाला शातिर समस्तीपुर से गिरफ्तार किया गया। उसने छात्रा के पिता गिट्टी व्यवसायी से पांच लाख रुपये की मांग की थी। धमकी दी थी कि रुपये नहीं मिलने पर तस्वीर वायरल कर देगा। छात्रा के पिता ने सदर थाना में मोबाइल नंबर 8789080... के धारक को आरोपित बनाया था।



उक्त मोबाइल नंबर कॉलर आइडेंटिफिकेशन एप पर कुमार कुनर के नाम से है। पुलिस छानबीन में समस्तीपुर के मुसरीघरारी में लोकेशन मिली। पुलिस ने मुसरीघरारी के बरबटा गांव में छापेमारी कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसका पिता ट्रक खलासी है। आरोपित मृत्युंजय कुमार के मोबाइल की जांच करने पर बड़ा खुलासा हुआ। उसके मोबाइल में एक दर्जन से अधिक लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीर मिली। लड़कियों के पिता और करीबियों को तस्वीर भेजकर ब्लैकमेल कर रहा था। गिरफ्तार नाबालिग ने पुलिस को बताया है कि इस तरह से ब्लैकमेल करने वाला एक गैंग है। सोशल साइट से लड़कियों की तस्वीर डाउनलोड कर एप से एडिट करता है और इसे वायरल करने के नाम पर धमकी देता है।

12 सितंबर को भेजी थी तस्वीर

गिट्टी व्यवसायी ने पुलिस को बताया कि 12 सितंबर को उनके मोबाइल पर पुत्री की एडिट की गई आपत्तिजनक फोटो भेजी गई। इसके कुछ देर के बाद फोटो भेजने वाले नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने पांच लाख रुपये की मांग की। रुपये नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। कहा कि सारी तस्वीर फेसबुक और व्हाट्सएप पर वायरल कर देगा। परिवार की इज्जत बर्बाद कर देगा। पुलिस ने उक्त मोबाइल नंबर की जांच शुरू कर दी। मोबाइल नंबर बुधवार की रात भी चालू है।

झारखंड के 91 लोगों ने ब्लैकलिस्ट किया था शातिर का नंबर

शातिर ब्लैकमेलर के मोबाइल नंबर को झारखंड के अलग-अलग शहरों में 91 लोगों ने ब्लैकलिस्ट किया था। इनको वह ब्लैकमेल कर रहा था। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि अपनी एक करीबी रिश्तेदार लड़की की बिना कपड़ों की फोटो ली थी। इस फोटो को ही एडिट कर बाकी लड़कियों का चेहरा जोड़कर ब्लैकमेलिंग कर रहा था।