*शाहनवाज हुसैन ने बिहार की जनता और बुनकरों को दी एक और बड़ी सौगात, नए रंग, नए कलेवर में तैयार हुए बिहार इंपोरियम का किया शुभारंभ

बिहार के बुनकरों, शिल्पकारों के उत्पादों की अच्छी मार्केटिंग के लिए किया बिहार इंपोरियम का जीर्णोद्धार - शाहनवाज*



बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने शनिवार को बिहार की जनता के साथ साथ राज्य के बुनकरों और शिल्पकारों को भी एक और बड़ी सौगात दी। उन्होंने पटना के मौर्या कॉम्प्लेक्स में 65 लाख की लागत से नए रंग और नए कलेवर में तैयार हुए बिहार इंपोरियम का शुभारंभ किया।



बिहार इंपोरियम के शुभारंभ के मौके पर उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के बुनकरों को प्रोत्साहित करने की उनकी लगातार कोशिश रही है। नए रंग और नए कलेवर में तैयार हुआ बिहार इंपोरियम राज्य के अलग-अलग हिस्सों में काम कर रहे बुनकरों, शिल्पकारों और कलाकारों के उत्पादों को बहुत बढ़िया बाज़ार उपलब्ध कराएगा जिससे उनकी बिक्री बढ़ेगी।



उन्होंने कहा कि बिहार में बड़े उद्योगों के विकास के साथ-साथ उनका ध्यान प्रदेश के दूरदराज इलाकों में काम कर रहे बुनकरों, हस्तशिल्पियों, खादी व ग्रामोद्योग से जुड़े लोगों को भी मजबूती प्रदान करने की रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में बहुत कुछ नया हो रहा है। बिहार में बड़े बड़े उद्योग लग रहे हैं तो छोटे उद्यमियों को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के छोटे बड़े सभी उद्योगों को आगे ले जाने के लिए वो कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।


आपको बता दें बिहार इंपोरियम में बिक्री के लिए रखी गई सभी चीजें बिहार में ही निर्मित चीजें हैं। इसमें खादी, हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट के उत्पाद बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।