विराट कोहली के खिलाफ इन दो सीनियर खिलाड़ियों ने की थी BCCI से शिकायत, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में टी20 फार्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की है। वह विश्व कप के बाद भारतीय टीम के लिए इस फार्मेट में कप्तानी करते नजर नहीं आएंगे। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन के बाद वह फ्रेंचाइजी टीम रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी भी छोड़ देंगे। इन सभी फैसलों की वजह से वह चर्चा में हैं इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है।

एक अंग्रेजी अखबार 'The New Indian Express' की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय टीम के खिलाड़ी कप्तान कोहली के रवैये से खुश नहीं थे। इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिली हार के बाद टीम के खिलाड़ी खुश नहीं थे। दो सीनियर खिलाड़ियों के साथ कप्तान कोहली ने ड्रेसिंग रूम में बदतमीजी की थी जिसके बाद उन्होंने इस बात की शिकायत भी की थी।

इंग्लैंड के दौरे पर शुरुआती मुकाबलों में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को खराब फार्म की वजह से आलोचना झेलनी पड़ रही थी। पुजारा को उनकी धीमी बल्लेबाजी खराब स्ट्राइक रेट की वजह से जबकि रहाणे को बड़ा स्कोर ना बना पाने की वजह से आलोचना का शिकार होना पड़ रहा था।

न्यूज पेपर की रिपोर्ट के मुताबिक कोहली ने अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के साथ ड्रेसिंग रूम में बहुत ही बुरा बर्ताव किया था। यह सारी चीजे बहुत ज्यादा बिगड़ गई थी और इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने बीसीसीआइ सचिव जय शाह से कप्तान कोहली की शिकायत की थी।

गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट में विराट के टी20 की कप्तानी छोड़ने से कुछ दिन पहले ही इस बात का खुलासा हो गया था। तब बीसीसीआइ ने इस बात को गलत ठहराते हुए कहा था कि तीनों ही फार्मेट में वह कप्तानी करते रहेंगे। टी20 विश्व कप चयन के कुछ दिन बाद ही उन्होंने इस फार्मेट में कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी।