कल होगी प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की अहम बैठक, शामिल होंगे सभी मंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार, 30 जून को मंत्रिपरिषद की बैठक (Modi Cabinet Meeting) बुलाई है। यह बैठक शाम 5 बजे निर्धारित की गई है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्री और सभी राज्य मंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। 

दो दिन पहले ही केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Nirmala Sitharman) ने कोविड-19 महामारी के कारण हिली अर्थव्यवस्था को बहाल करने के लिए कई योजनाओं का ऐलान किया है। सोमवार को वित्त मंत्री के इस कदम की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि नए फैसलों से आर्थिक गतिविधियों में तेजी आएगी और उत्पादन व निर्यात के साथ ही रोजगार के अवसर भी उपलब्ध हो सकेंगे।

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मोदी मंत्रिमंडल में नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। बता दें कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारियों को लेकर खबर है कि इसके लिए प्रधानमंत्री ने मंत्रालयों से संबंधित मंत्रियों को बुलाकर उनके कामकाज की समीक्षा की है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित होने वाली इस बैठक में कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंकाओं के मद्देनजर देशभर में वैक्सीनेशन के हालात पर भी चर्चा हो सकती है। साथ ही विभिन्न मंत्रालयों से इसके लिए बनाई गई महत्वपूर्ण योजनाओं की भी समीक्षा की जा सकती है।हाल के दिनों में प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अपने सहयोगियों के साथ कई बैठक कर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि इन बैठकों में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा भी मौजूद रहे।