Bengal Chunav 2021: कोरोना के चलते ममता बनर्जी का अहम फैसला, कोलकाता में एक भी बड़ी रैली नहीं करेंगी

बंगाल में छठे चरण के चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है जबकि अंतिम दो चरणों का चुनाव प्रचार अभी चलेगा। इस बीच राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने राजधानी कोलकाता में कोई बड़ी रैली नहीं करने का फैसला किया है। गौरतलब है कि सातवें व आठवें चरण में कोलकाता की कई विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। इधर, मुख्यमंत्री ने एक निजी न्यूज़ चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि वह अब कोलकाता में कोई बड़ी रैली नहीं करने जा रही है। गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना वायरस के मामलों में रिकॉर्ड तोड़ वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटे में भी रिकॉर्ड 8,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

छोटी-छोटी चुनावी सभाएं करेगी टीएमसी

बंगाल में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कोलकाता में छोटी-छोटी चुनावी सभाएं आयोजित करेगी। उन्होंने कहा कि वह उन जिलों में आयोजित रैलियों में छोटे-छोटे भाषण देंगी, जिनमें शेष तीन चरणों में मतदान होना है।बनर्जी ने एक निजी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में  कहा कि वह राज्य के विभिन्न भागों में आम तौर पर दिए जाने वाले 50 मिनट से एक घंटे के भाषण में 20 मिनट या उससे अधिक समय की कटौती करेंगी ताकि लोगों को सभा में लंबे समय तक न रहना पड़े।

उन्होंने कहा, ''हां, हमने अगले तीन चरणों में शहर में गली-कूचों में छोटी-छोटी सभाएं करने का निर्णय है। हम अब बड़ी-बड़ी सभाएं नहीं करेंगे। साथ ही मेरे भाषण भी काफी छोटे होंगे।'' इधर, तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ'ब्रायन ने ट्वीट किया, ''ममता बनर्जी अब कोलकाता में प्रचार नहीं करेंगी। शहर में 26 अप्रैल को मतदान के अंतिम दिन केवल सांकेतिक सभा होगी। उन्होंने सभी जिलों में अपनी सभी चुनावी रैलियों के समय में कटौती की है। उनके भाषण केवल 30 मिनट के होंगे।'' उल्लेखनीय है कि बंगाल में आठ चरणों में हो रहा विधानसभा चुनाव अभी जारी है। पांच चरणों के चुनाव हो चुके हैं जबकि छठे चरण के लिए 22 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। ‌ 29 अप्रैल को आठवें व अंतिम चरण का मतदान है। इधर, राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में हर दिन रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी हो रही है। राज्य में रविवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 8,419 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 6,59,927 हो गई है।


Post a Comment

Previous Post Next Post