दिल्ली सरकार के सभी कार्यालयों में आज से 100% उपस्थिति अनिवार्य

अगर आप दिल्ली सरकार के लाखों कर्मचारियों में शुमार हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है।  दिल्ली में सत्तासीन आदमी पार्टी सरकार ने अपने सभी कार्यालयों, कॉरपोरेशन व पीएसयू के अधिकारियों-कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से प्रतिदिन कार्यालय पहुंचने का आदेश जारी किया है। अब सभी सरकार कार्यालयों में 100 फीसद उपस्थिति अनिवार्य होगी। यह आदेश तुरंत प्रभाव से लागू किया गया है। अभी तक सभी कार्यालयों में 50 फीसद अधिकारी-कर्मचरियों को ही आने का आदेश जारी किया गया था। दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव ने बृहस्पतिवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में यह आदेश जारी किया कि सरकार के सभी कार्यालय, कॉरपोरेशन व पीएसयू के कार्यालय में 100 फीसद उपस्थिति के साथ अपना कामकाज करेंगे।

दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव ने अपने आदेश में साफतौर पर कहा है कि सभी स्तरों पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों का शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। मुख्य सचिव ने सभी अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रधान सचिव व सचिवों के साथ सभी डीएम को भी इस आदेश का पूर्ण रूप से पालन करने का निर्देश जारी किया है। इसके पूर्व दिल्ली सरकार के सभी कार्यालय को 31 दिसंबर तक 50 फीसद क्षमता से काम करने का आदेश दिया गया था जिसे फिर से अगले आदेश तक बढ़ाया गया था। लेकिन कोरोना मामलों मे कमी आने के बाद अब सभी दिल्ली सरकार के कार्यालय को 100 फीसद क्षमता से काम करने का आदेश दिया गया है। 

बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार के दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने एक ही समय में कार्यालय में उपस्थित होने वाले सरकारी कर्मचारियों की संख्या को कम करने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस वैक्सीन के आने के बाद जल्द ही माहौल सामान्य होने की दिशा में यह कदम उठाया गया है।

ADVERTISEMENT