कोविड-19 महामारी के बढ़ने की आशंका से मेट्रो रेलवे दुर्गा पूजा के दौरान रात्रिकालीन सेवाएं नहीं चलाने पर कर रही है विचार

मेट्रो रेलवे दुर्गा पूजा के दौरान अपनी रात्रिकालीन सेवाओं को नहीं चलाने पर विचार कर रहा है। त्यौहार के दिनों में लोगों की आवाजाही में भारी वृद्धि के कारण कोविड-19 महामारी के बढ़ने की आशंका है। एक अधिकारी ने यहां बुधवार को यह जानकारी दी।

मामलों की संख्या में तेज वृद्धि को लेकर आगाह 

महामारी विज्ञानियों ने पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के बाद महानगर और राज्य के अन्य हिस्सों में कोविड-19 मामलों की संख्या में तेज वृद्धि को लेकर आगाह किया है।

पूरी रात ट्रेनें न चलाने पर विचार कर रहे : इंद्राणी

मेट्रो की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने कहा, "हम इस साल दुर्गा पूजा के दिनों में कोविड-19 महामारी के मामलों में वृद्धि की आशंका के चलते पूरी रात ट्रेनें नहीं चलाने पर विचार कर रहे हैं।’’

मेट्रो अधिकारियों द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाना

उन्होंने कहा कि मेट्रो रेलवे सोच रहा है कि शहर में इस वजह से कोविड मामलों में वृद्धि न हो। हालांकि, उन्होंने कहा कि मामले पर मेट्रो अधिकारियों द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है।

ताकि अपने-अपने गंतव्यों तक आसानी से पहुंच सकें

मेट्रो रेलवे हर साल दुर्गा पूजा के दिनों में नवमी तक सुबह चार बजे तक और दशमी या दशहरा पर मध्यरात्रि तक ट्रेनों का संचालन करता है, जिससे लाखों लोग इनके माध्यम से अपने-अपने गंतव्यों तक आसानी से पहुंच सकें।


ADVERTISEMENT