एमपी: फिल्मी स्टाइल में जेल से दो कैदी फरार, कंबल की रस्सी बनाकर फांदी दीवार


मध्य प्रदेश के देवास में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां देवास जिले की बागली उप जेल से 2 विचाराधीन कैदी फिल्मी स्टाइल में फरार हो गए और जेल प्रशासन हाथ मलता रह गया. घटना के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

पुलिस के मुताबिक, आबकारी मामले में जेल में बंद कैदी मुकेश लोबारिया और बलात्कार के मामले में जेल में बंद आरोपी छोटिया उर्फ छोटूलाल जेल से फरार हो गए. दोनों ही जेल की दीवार फांदकर फरार हुए. इसके लिए दोनों ने कंबल का इस्तेमाल किया.

जानकारी के मुताबिक, दोनों कैदियों ने ओढ़ने वाले कंबल को फाड़कर उनकी रस्सी बनाई और दीवार फांदकर फरार हो गए. वहीं सूत्रों का कहना है कि इनके साथ एक तीसरे कैदी ने भी भागने का प्रयास किया था, लेकिन दीवार से फिसलने पर वो फरार होने में असफल हो गया.

जैसे ही मामले की जानकारी जेल प्रशासन को लगी तो वह हरकत में आया. पुलिस ने तुरंत चारों तरफ नाकेबंदी कर फरार हुए कैदियों की तलाश शुरू कर दी. वहीं घटना को लेकर अब पुलिस प्रशासन जांच की बात कह रहा है.

जांच जारी

बता दें कि देश में फिलहाल कोरोना संकट अपने चरम पर है. कोरोना संकट के कारण प्रदेश की सभी जेल में सख्ती बरती जा रही है. वहीं बागली उप जेल से दो कैदियों के फरार हो जाने के कारण प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया जा रहा है. इस मामले में फिलहाल पुलिस आगे की जांच कर रही है और आरोपियों की तलाश में जुट चुकी है.

ADVERTISEMENT