कोरोना: आज आ सकती हैं अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स, क्या खुलेंगे सिनेमा हॉल?


देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच बुधवार को अनलॉक 4 की सीमा समाप्त हो रही है. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि मंगलवार को गृह मंत्रालय की ओर से अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स का ऐलान किया जा सकता है.

आपको बता दें कि मार्च से देश में लॉकडाउन लगा था, लेकिन जुलाई के महीने से धीरे-धीरे सब खुलना शुरू हो गया था. ऐसे में गृह मंत्रालय की ओर से गाइडलाइन्स जारी कर आगे की तैयारियां की जा रही हैं.

अनलॉक 5 के दौरान हर किसी की नज़रें स्कूल, कॉलेज, ट्रेन और सिनेमा हॉल पर होंगी. गौरतलब है कि अब त्योहारों का सीज़न आ रहा है, ऐसे में अभी पूरी तरह से ट्रेनें शुरू ना होने के कारण काफी परेशानी हो रही है. साथ ही बॉलीवुड की ओर से सिनेमा हॉल को खोलने की मांग की जा रही थी, ऐसे में गृह मंत्रालय के फैसले पर सभी की नज़रें हैं.

पिछली गाइडलाइन्स में दसवीं-बारहवीं के स्कूल, जिम, योगा सेंटर जैसे स्थानों को खोलने की छूट मिल गई थी, जिसकी लंबी वक्त से मांग भी की जा रही थी.

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस का संकट तेजी से बढ़ रहा है और अब कुल मामलों की संख्या 61 लाख को पार कर गई है. भारत में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या में जल्द एक लाख के आंकड़े को छू लेगी. अभी औसतन देश में रोज 90 हजार से अधिक केस रिकॉर्ड हो रहे हैं, जबकि एक हजार से अधिक मौतें हो रही हैं. 


ADVERTISEMENT

Post a Comment

Previous Post Next Post