बिहार से बंगाल हाेकर शहर में प्रवेश कर रहे लाेग, सीमा पर बढ़ी चाैकसी, संदिग्धाें काे क्वारेंटाइन करने का निर्देश


जमशेदपुर: शहर में काेराेना के बढ़ते संक्रमण काे देखते हुए प्रशासन सख्त हाे गया है। बिहार के लाेगाें की पश्चिम बंगाल के गांवाें से हाेकर चाेरी-छिपे जिले में प्रवेश की सूचना पर डीसी रविशंकर शुक्ला और एसएसपी एम तमिल वाणन ने गुरुवार काे पटमदा के कटिंग चेकनाका सहित शहर के चेकपाेस्टाें का निरीक्षण किया। बिहार व पश्चिम बंगाल के लाेग आसनसाेल, पुरुलिया व बड़ाबाजार होते हुए कटिंग चौक से जिले में प्रवेश कर रहे हैं। मजिस्ट्रेट व पुलिस काे सख्ती से जांच करने और पास रहने पर ही इंट्री देने का निर्देश दिया।

कहा- संदिग्ध लाेगों काे सीधे क्वारेंटाइन सेंटर भेजें। दाेनाें अधिकारियाें ने पारडीह, कांदरबेड़ा व आदित्यपुर टोल ब्रिज चेकनाका का जायजा लिया। कदमा शास्त्रीनगर में 20 से अधिक पान दुकानों को बंद कराया। इधर, संक्रमिताें के इलाज के लिए संत जोसेफ, उमा सुपर स्पेशियलिटी, सदर व यूसिल अस्पताल का चयन किया है। संत जोसफ व उमा सुपर स्पेशियलिटी के काेविड वार्ड में कुल 60 बेड हैं। उन्होंने वहां सुविधाओं का जायजा लिया।

कडाई: पुलिस ने भांजी लाठी तो खुद हटे

सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट और जेएनएसी के अधिकारियों ने साकची बाजार में करीब 2.30 घंटे तक अतिक्रमण हटाया। 200 से अधिक दुकानदारों ने अतिक्रमण हटा लिया। ज्यादातर दुकान के आगे सड़क पर सामान रखकर बिक्री करते मिले। उन्हें बलपूर्वक हटा दिया। कुछ दुकानदारों पर पुलिस ने लाठी भी बरसाई। पुलिस का तेवर देख कुछ खुद ही सामान हटाने लगे। अधिकारियों ने उन्हें दोबारा सामान सड़क पर नहीं रखने की चेतावनी दी।

ADVERTISEMENT