कोरोना: पीएम मोदी ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति से की बात, मदद का दिया भरोसा



दुनिया में कोरोना वायरस के कारण कोहराम मचा हुआ है. दुनिया के 180 से ज्यादा देश कोरोना वायरस की चपेट में है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे से कोविड-19 को लेकर फोन पर बातचीत की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर श्रीलंका के राष्ट्रपति राजपक्षे से कोविड-19 महामारी के बारे में बात की. साथ ही कोविड-19 महामारी को लेकर स्वास्थ्य और आर्थिक प्रभावों के बारे में भी चर्चा की. प्रधानमंत्री ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति को आश्वासन दिया कि भारत में महामारी के प्रभावों को कम करने के लिए श्रीलंका को हर संभव सहायता प्रदान करना जारी रखेगा.

साथ ही राष्ट्रपति राजपक्षे ने पीएम मोदी को आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए उनकी सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी. इस संदर्भ में दोनों नेता श्रीलंका में भारतीय सहायता प्राप्त विकास परियोजनाओं में तेजी लाने की जरूरत पर सहमत हुए.

इस दौरान दोनों ने भारतीय प्राइवेट सेक्टर के जरिए श्रीलंका में निवेश और मूल्य-संवर्धन को बढ़ावा देने की संभावनाओं पर भी चर्चा की. वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंकाई लोगों के स्वास्थ्य के लिए भी अपनी शुभकामनाएं दी हैं.

ADVERTISEMENT

Previous Post Next Post