रजनीकांत ने दिल्ली हिंसा को बताया गृह मंत्रालय और खुफिया तंत्र की नाकामी


नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) और एनआरसी के नाम पर दिल्ली में फैली हिंसा में अबतक 25 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. पिछले तीन दिनों से हो रही हिंसा के दौरान उत्तर पूर्वी दिल्ली में कई जगह पर पत्थरबाजी-आगजनी की घटना हुई है. बॉलीवुड के कई सितारों ने भी इस मामले में सरकार और पुलिस के रवैये की आलोचना की है. सुपरस्टार रजनीकांत ने भी इस मामले में सरकार की असफलता के बारे में बात की है.

रजनीकांत ने कहा कि ये खुफिया एजेंसियों की विफलता है और इससे साबित होता है कि गृह मंत्रालय भी इस घटना के मामले में फेल साबित हुआ है. प्रदर्शन और प्रोटेस्ट्स शांतिपूर्वक तरीके से हो सकते हैं लेकिन हिंसक अंदाज में नहीं. अगर हिंसा भड़कती है तो फिर उससे सख्ती से निपटने की जरुरत है.

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दिल्ली वालों से शांति की अपील की थी. दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा भड़कने के 4 दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया था. इस हिंसा के भड़कने के बाद कई बॉलीवुड सितारों ने ट्वीट कर इस घटना को बेहद दुखद बताया था.


दिल्ली की घटना से आम लोगों के साथ ही सेलेब्स भी कर रहे सरकार के रवैये की आलोचना

अनुराग कश्यप, स्वरा भास्कर, गौहर खान, सुशांत सिंह, संध्या मृदुल, ऋचा चड्ढा, विशाल भारद्वाज, मोहम्मद जीशान अयूब जैसे कई सितारों ने इस मामले में सरकार और पुलिस की कड़ी आलोचना की थी. अनुराग कश्यप, स्वरा भास्कर और विशाल भारद्वाज जैसे कई सितारे मोदी सरकार को पहले भी कई मुद्दों पर घेर चुके हैं.