मुल्ला की दौड़ मस्जिद तक, हिंदुस्तान के PM की दौड़ पाकिस्तान तक: कांग्रेस


कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. राज्यसभा में प्रधानमंत्री मोदी के धन्यवाद प्रस्ताव पर अधीर रंजन ने कहा कि पीएम मोदी ने 3-4 बातें कहीं. तीन तलाक, अनुच्छेद 370, मुस्लिम और इमरान खान को वो अपनी असफलताओं को छुपाने के लिए लाते हैं. एक कहावत है 'मुल्ला की दौड़ मस्जिद तक', उसी तरह हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री की दौड़ पाकिस्तान तक है.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी को देखकर खेल मंत्री किरण रिजिजू की तारीफ की. दरअसल, गुरुवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं अधीर जी को देखता हूं और सुनता हूं तो मैं सबसे पहले किरण रिजिजू को बधाई देता हूं, क्योंकि उन्होंने जो फिट इंडिया मुहिम चलाया, उसका प्रचार-प्रसार अधीर रंजन बहुत बढ़िया ढंग से करते हैं. वे भाषण भी करते हैं, भाषण के साथ-साथ जिम भी करते हैं.

बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन ने लोकसभा में कहा कि स्वामी विवेकानंद आध्यात्मिक युग में रहते थे, जबकि हम भौतिक युग में हैं. इसके साथ ही उन्होंने स्वामी विवेकानंद को जोगी कहा और पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी करते हुए उन्हें भोगी करार दिया. उनके इस बयान के बाद बीजेपी हमलावर हो गई और बाद में उनके विवादित टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया.

दरअसल, बीजेपी के एक सदस्य द्वारा पीएम मोदी की तुलना स्वामी विवेकानंद से किए जाने पर अधीर रंजन ने आपत्ति जताई. बाद में अधीर रंजन ने पीएम पर विवादित बयान दिया. इसके बाद सदन में बीजेपी सांसदों ने हंगामा कर दिया. बीजेपी के कुछ सदस्यों से उनकी नोकझोंक भी हुई.

पहले की कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस देश में सिर्फ सरकार ही नहीं बदली है सरोकार भी बदला है. अगर ये सरकार भी पिछली सरकार के तर्ज पर चलती तो जम्मू-कश्मीर से 370 नहीं हटता.