वशिष्ठ नारायण सिंह को राष्‍ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि, कुमार विश्‍वास ने किए चुभते सवाल


देश के महान गणितज्ञ व आइंस्‍टाइन के सिद्धांत को चुनौती देने वाले वशिष्ठ नारायण सिंह का पटना मेडिकल कॉलेज व अस्‍पताल में निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनके निधन पर शोक-संवेदनाओं का तांता लगा हुआ है. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक प्रकट किया। वहीं कवि कुमार विश्‍वास ने उनके निधन के बाद पटना मेडिकल कॉलेज व अस्‍पताल में हुई घटना को ले सिस्‍टम पर कड़े सवाल खड़े किए हैं.  

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी श्रद्धांजलि

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर शोक प्रकट किया है. उन्‍होंने अपनी संवेदनाएं जतायी है. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा है- 'डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वे एक प्रख्यात गणितज्ञ थे. उनके परिवार व सहयोगियों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं।'

पीएम मोदी बोले- देश ने एक विलक्षण प्रतिभा को खो दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा कि गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह जी के निधन के समाचार से अत्यंत दुख हुआ. उनके जाने से देश ने ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्र में अपनी एक विलक्षण प्रतिभा को खो दिया है। विनम्र श्रद्धांजलि!

सीएम नीतीश बोले- बिहार का नाम किया रोशन

वहीं अपने शोक संदेश में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन्‍होंने बिहार का नाम रोशन किया। उनके निधन पर बिहार में सियायत भी गरमा गई है. उन्‍होंने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह बिहार के प्रति निष्ठावान व्यक्ति थे. इतना ही नहीं, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार वशिष्‍ठ बाबू के पटना स्थित आवास पर भी मिलने गए. उन्‍हें श्रद्धासुमन अर्पित किए. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री व बिहार के बेगूसराय से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद गिरिराज सिंह ने वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया है. उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि हमने एक मणि खो दिया है. प्रभु उनकी आत्मा को शांति दें। उक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने कहा कि इस महान विभूति का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा।

गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (हम) सुप्रीमो व पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी, विधान पार्षद संतोष मांझी तथा 'हम' के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने भी शोक जताया है. जीतन राम मांझी ने उनके निधन को समाज की अपूरणीय क्षति करार दिया है.

Previous Post Next Post