About Me

header ads

इमरान खान के बदले सुर, कहा- मत करो जेहाद


पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के खिलाफ एकबार फ‍िर जहर उगला है. उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मसले को कूटनीतिक और राजनीतिक रूप से किसी भी स्तर तक ले जाएगा. इमरान ने यह भी कहा कि कश्‍मीर में भारतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ जेहाद करने का आह्वान और सशस्त्र लड़ाई को मदद इस्लामाबाद के हितों के खिलाफ है. हालांकि, इससे पहले वह भारत के खिलाफ परमाणु युद्ध की धमकियां दे चुके हैं.

पाकिस्तान टेलीविजन (पीटीवी) चैनल पर प्रसारित वीडियो संदेश में इमरान खान ने कहा कि कुछ तत्व कश्मीर में जेहाद और हथियारों की लड़ाई को भड़का रहे हैं जो कश्मीर के संघर्ष को बड़ा नुकसान पहुंचाएगा. यह पाकिस्तान के हितों के भी खिलाफ है. असल में दुनियाभर में चल रही आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और भारत में सुरक्षाबलों के अभियान से पाकिस्‍तान बैकफुट पर है. वहीं एफएटीएफ की चेतावनी से भी पाकिस्‍तानी हुक्‍मरानों में खौफ है. यही कारण है कि पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री के सुर बदले हुए हैं.

इमरान खान ने आरोप लगाया कि भारत आतंकवाद के नाम पर कश्‍मीर के मसले पर दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए मौके की तलाश में है. पाकिस्तान कश्‍मीर के मसले को कूटनीतिक और राजनीतिक रूप से हर स्तर पर उठाएगा.