सावरकर पर बयान को लेकर फंसे राहुल गांधी, कोर्ट ने दिए जांच के आदेश


वीर सावरकर को लेकर साल 2016 में किए गए कथित आपत्तिजनक ट्वीट पर राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. इस मामले को लेकर मुंबई की भोईवाड़ा कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ जांच करने के आदेश दिए हैं. अब पुलिस मामले की जांच करेगी और अपनी रिपोर्ट कोर्ट को सौंपेगी.

वीर सावरकर के परिजन रणजीत सावरकर ने बताया कि सावरकर स्मारक ने मुंबई की भोईवाड़ा कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दाखिल की थी. मंगलवार को हमको जानकारी मिली है कि इस मामले में अदालत ने पुलिस को राहुल गांधी के खिलाफ जांच शुरू करने का आदेश दिया है.

इससे पहले रंजीत सावरकर ने वीर सावरकर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी को लेकर कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को लीगल नोटिस भेजा गया था. आरोप है कि कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से 2016 में ट्वीटस किए गए थे, जिनमें सावरकर को गद्दा कहा गया था. इससे वीर सावरकर का अपमान हुआ.

रंजीत सावरकर ने अपने नोटिस में कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट्स का जिक्र किया था, जो 5, 22 और 23 मार्च 2016 को किए गए थे. इनमें तस्‍वीरों, पोस्‍टरों और बयानों से विनायक दामोदर सावरकर को 'गद्दार' बताया गया था.

Previous Post Next Post