About Me

header ads

सांसद गायब! हाजीपुर की जनता ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत


चुनाव जीत जाने के बाद जनप्रतिनिधि 5 साल तक अपने क्षेत्र में वापस नहीं जाता है, यह बात आम है. क्षेत्र से गायब रहने वाले विधायकों और सांसदों के खिलाफ वहां की जनता द्वारा लापता और गुमशुदा होने के पोस्टर लगाने की खबरें भी आपने पहले पढ़ी होगी, मगर बिहार के हाजीपुर संसदीय क्षेत्र की जनता ने कुछ अलग ही कर दिखाया है.

दरअसल, हाजीपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद पशुपति पारस पिछले कई दिनों से अपने संसदीय क्षेत्र से बाहर हैं और इसी को लेकर वहां की जनता काफी नाराज है. अपनी नाराजगी को दर्शाने के लिए हाजीपुर की जनता ने एक नया तरीका निकाला है.

हाजीपुर की जनता ने लापता या गुमशुदा का पोस्टर नहीं चिपकाया है बल्कि उन्होंने सीधा पुलिस में ही अपने सांसद के गायब होने की लिखित शिकायत दर्ज करा दी है.

गौरतलब है, पशुपति पारस लोक शक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई हैं. पिछले कई बार से रामविलास पासवान हाजीपुर से सांसद चुने जा रहे थे मगर इस बार उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया. जिसके बाद छोटे भाई पशुपति पारस को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया और वह चुनाव जीत गए.

क्षेत्र की जनता को शिकायत है कि चुनाव जीतने के बाद से ही पशुपति पारस अपने संसदीय क्षेत्र से लगातार गायब हैं और जनता के दुख दर्द में शामिल नहीं हो रहे हैं. जनता का कहना है कि चुनाव जीतने के बाद शायद ही एक या दो बार पशुपति पारस ने हाजीपुर का दौरा किया हो.