यहां व‍िराजमान हैं देश के सबसे महंगे डायमंड गणेश, 500 करोड़ रुपये है कीमत


देशभर में गणेश उत्सव की सोमवार से शुरुआत हो चुकी है. देवों में सर्वप्रथम पूजे जाने वाले भगवान श्री गणेश की आराधना और पूजा के ल‍िए भक्तों ने उनके व‍िव‍िध स्वरूपों की स्थापना की है. गुजरात की आर्थ‍िक राजधानी कही जाने वाली डायमंड नगरी सूरत में देश के सबसे महंगे गणपत‍ि की स्थापना एक व्यापारी ने अपने घर में की है.

सूरत के कतारगाम इलाके में डायमंड के कारोबार से जुड़े राजेश भाई पांडव रहते हैं. डायमंड करोबारी राजेश पांडव ने हर साल की तरह इस साल भी अपने घर में डायमंड गणेश की स्थापना की है. देश भर में चल रहे गणेश उत्सव के गणेश पांडालों में आप विविध प्रकार की मूर्ति देख सकते हैं जो काफी महंगी भी होती हैं.

हीरे के भगवान गणेश की कीमत 500 करोड़ रुपये

सूरत के पांडव परिवार के घर में व‍िराजमान डायमंड के गणेश की कीमत करोड़ों में है. गणेश उत्सव की वजह से अपने घर में 27.74 कैरेट के डायमंड गणेश की स्थापना करने वाले डायमंड कारोबारी राजेश भाई की नजर में इस डायमंड गणेश की कीमत अनमोल है. यह उनकी श्रद्धा का विषय है. सूरत के हीरा कारोबारी के घर में स्थापित डायमंड के भगवान गणेश की कीमत 500 करोड़ रुपये बताई जा रही है जो देश के सबसे महंगे गणेश हैं मगर राजेश भाई इस डायमंड गणेश को अनमोल बता रहे हैं.

दक्ष‍िण अफ्रीका से आया था भगवान गणेश की तरह द‍िखने वाला हीरा

डायमंड के भगवान गणेश सूरत के हीरा कारोबारी राजेश पांडव के पास सन् 2005 में आए थे. डायमंड स्वरूपी भगवान श्री गणेश की यह मूर्ति दक्षिण अफ्रीका से आई थी. राजेश ने सूरत में बिक्री के लिए आए इस हीरे को खरीदा था जो हूबहू भगवान गणेश जी की मूर्ति के आकार का था. तभी से वह हर गणेश उत्सव में स्थापना कर पूजा अर्चना करते आ रहे हैं. अब डायमंड गणेश के प्रति अपूर्व श्रद्धा है और बात अगर श्रद्धा की हो तो पत्थर में भी भगवान नजर आते हैं. ठीक उसी तरह डायमंड स्वरूपी देश के सबसे महंगे भगवान गणेश की भी गणेश उत्सव में पूजा अर्चना हो रही है.