About Me

header ads

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, नौशेरा में LoC पर बरसा रहा गोलियां


जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद भी शांति-व्यवस्था कायम रखना पाकिस्तान को रास नहीं आ रहा है. राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान एलओसी पर जमकर गोलियां बरसा रहा है. पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बना कर गोलीबारी कर रहा है.

कश्मीर घाटी में हालात बिगाड़ने और आतंकियों की घुसपैठ बढ़ाने के लिए सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग की जा रही है. सेना को शक है कि पाकिस्तान की तरफ से ये गोलीबारी आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए की जा रही है.

बता दें कि इससे पहले 17 अगस्त को भी पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में सीजफायर तोड़ा था और जबरदस्त फायरिंग की थी जिसमें एक जवान शहीद हो गया था. भारतीय सेना ने करारा जवाब देते हुए राजौरी सेक्टर में पाक सेना की एक चौकी को उड़ा दिया था.

इसको लेकर सेना से जुड़े सूत्रों ने कहा था कि पाक की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किए जाने के बाद भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई. इस दौरान भारतीय सेना ने राजौरी में पाक की एक चौकी उड़ा दी.

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार सुबह साढ़े छह बजे नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की और मोर्टार से गोले भी दागे थे जिसमें लांस नायक संदीप थापा शहीद हो गए थे. 35 साल के संदीप पिछले 15 साल से सेना में नौकरी कर रहे थे.

सीजफायर का उल्लंघन बढ़ा

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और बीते कई दिनों से सीमा पर गोलीबारी कर रहा है. 15 अगस्त के दिन भी जम्मू-कश्मीर के पूंछ में केजी सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इसके अलावा उरी और राजौरी में भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया जिसमें तीन पाकिस्तानी जवान मारे गए. इससे पहले भी वह सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है.