About Me

header ads

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने मिलकर रचा इतिहास, बना दिया T20I का ये विशाल रिकॉर्ड


India vs West Indies 2nd T20I: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने मिलकर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बतौर ओपनर ये कमाल किया है. 

दरअसल, हिटमैन रोहित शर्मा और गब्बर शिखर धवन वाली जोड़ी ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर सलामी जोड़ी 1500 रन पूरे कर लिए हैं। इतना ही नहीं, एक जोड़ी के तौर पर क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 1500 रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी इन्हीं के नाम दर्ज हो गया है.  इसके अलावा इस फॉर्मेट में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने दसवीं 50 रन की साझेदारी भी कर ली है.

इस मामले में दुनिया की कोई भी टीम इन दो खिलाड़ियों के आसपास नहीं टिकती। रोहित शर्मा और शिखर धवन के नायाब जोड़ी के बाद डेविड वार्नर और शेन वॉटसन की जोड़ी है.  हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और शेन वॉटसन ने मिलकर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 1154 रन बनाए। ये जोड़ी इससे आगे नहीं जा सकती, क्योंकि शेन वॉटसन क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

वहीं, इस मामले में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन की जोड़ी है. कीवी ओपनर मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1151 रन बनाए हैं। ये दोनों खिलाड़ी ओपनर नहीं है. मार्टिन गप्टिल जहां ओपनिंग करते हैं, वहीं केन विलियमसन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आते हैं। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के लिए अभी कुछ साल में इस रिकॉर्ड को तोड़ना आसान नहीं होगा.

Most Partnership Runs In T20I

रोहित शर्मा और शिखर धवन - 1500 रन 

डेविड वार्नर और शेन वॉटसन - 1154 रन

मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन - 1151 रन