About Me

header ads

अरुण जेटली अभी भी ICU में भर्ती, जानिए- क्या कहा डॉक्टरों ने


अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्था (एम्स) में भर्ती पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की तबीयत अब स्थिर है। वह अब भी आइसीयू में भर्ती हैं। शनिवार सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने एम्स पहुंचकर उनका हाल लिया। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों से भी उनके स्वास्थ्य के बारे में बातचीत की। बाद में उन्होंने ट्वीट कर कहा कि एम्स के डॉक्टरों ने बताया है कि अरुण जेटली पर दवाओं का असर हो रहा है और हालत स्थिर है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी लगातार एम्स के डॉक्टरों के संपर्क में हैं। उन्होंने शनिवार को दोबारा अस्पताल पहुंचकर जेटली के स्वास्थ्य का हाल लिया। वहीं एम्स का कहना है कि कार्डियोलॉजी, इंडोक्रेनोलॉजी, नेफ्रोलॉजी व पल्मोनरी मेडिसिन के वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है।

डॉक्टर नियमित उनकी देखरेख कर रहे हैं। हालांकि अभी तक उनके स्वास्थ्य में खास सुधार तो नहीं हुआ है, लेकिन दवाओं का असर हो रहा है। इसलिए पहले के मुकाबले स्थिति थोड़ी बेहतर है। उल्लेखनीय है कि वह लंबे समय से बीमार चल रहे हैं।

सितंबर 2014 में वजन कम करने के लिए मैक्स अस्पताल में उनकी बैरियाट्रिक सर्जरी की गई। इसके बाद पिछले साल उन्हें किडनी की बीमारी होने की बात सामने आई। इस वजह से मई 2018 में एम्स में उनकी किडनी प्रत्यारोपण सर्जरी भी हुई। इसके कुछ महीने बाद उन्हें सॉफ्ट टिश्यू कैंसर होने का मामला सामने आया। शुक्रवार को सांस लेने में परेशानी व घबराहट के बाद सुबह में उन्हें एम्स लाया गया था। एम्स का कहना है कि उनका ब्लड प्रेशर, धड़कन व पल्स रेट सामान्य है।