About Me

header ads

केरल के निलंबित DGP 'जय श्रीराम' का नारा लगाकर बोले- इसे और बढ़ाने की जरूरत



देश में 'जय श्रीराम' के नारे पर जमकर हंगामा होता रहता है. पश्चिम बंगाल की राजनीति में तो जय श्रीराम के नारे की वजह से भाजपा और टीएमसी आमने-सामने आ गईं. लेकिन केरल के एक निलंबित आइपीएस ने जय श्रीराम के नारे को बहुत जरूरी बताया है. केरल के निलंबित डीजीपी जैकब थॉमस का कहना है कि देश में आज जिस तरह दानवों जैसी हरकतें बढ़ रही हैं, ऐेसे में जय श्रीराम का नारा और लगाने की जरूरत है। निलंबित डीजीपी जैकब थॉमस केरल के त्रिशूर में एक रामकथा कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. जिस दौरान उन्होंने यह बातें कहीं.

जैकब थॉमस ने आगे कहा, 'हम एक ऐसा देश नहीं बना सकते, जहां जय श्रीराम का नारा लगाने पर पाबंदी हो। यह एक ऐसा समय है, जब जय श्रीराम का नारा और लगाए जाने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा, 'आज हमें उन मूल्यों को अपनाने की और उन्हें बढ़ाने की जरूरत है, जिनका प्रतिनिधित्व राम किया करते थे. केरल के निलंबित डीजीपी जैकब थॉमस ने जय श्रीराम के नारे के साथ अपनी बात खत्म की.

बता दें, केरल सरकार ने जैकब थॉमस को दिसंबर 2017 में भ्रष्ट्राचार के आरोप पर निलंबित कर दिया था. जैकब थॉमस पर आरोप है कि उन्होंने साल 2010-11 में बंदरगाह निदेशक पद पर रहते हुए कटर सक्शन की खरीद में भ्रष्टाचार किया था. हालांकि पिछले दिनों जैकब थॉमस को बड़ी राहत देते हुए सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल(CAT) की एर्नाकुलम बेंच ने निलंबित डीजीपी की बहाली के निर्देश दिए हैं.