About Me

header ads

फ्रेंडशिप डे पर इजरायल ने भारत को अनोखे अंदाज में दी बधाई, कहा- 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे'


रविवार को फ्रेंडशिप डे के मौके पर इज़राइल ने भारत को एक अनोखे तरीके से बधाई दी. भारत स्थित इज़राइल दूतावास ने दोनों देशों की दोस्ती को लेकर एक मेसेज और विडियो पोस्ट किया गया है. इज़राइल दूतावास ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारी मजबूत दोस्ती और साझेदारी लगातार नई ऊंचाइयों को छूएं। ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे.




टवीट के साथ इज़राइल दूतावास ने एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके इज़राइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू की कई तस्वीरें दिखाई गईं हैं. यही नहीं वीडियो के बैकग्राउंड में फिल्म शोले का फेमस गाना 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' बज रहा है, लेकिन इस रोचक वीडियो में इसके हीरो मोदी और नेतन्याहू हैं। इसके अलावा, संदेश में इमिकांस का भी इस्तेमाल किया गया है जो दर्शाते हैं कि इजरायल को भारत से लगाव है.

वहीं, इसके जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने इजरायली भाषा हिब्रू में एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि समय-समय पर भारत और इजरायल ने अपनी दोस्ती को साबित किया है. धन्यवाद और इजरायल के लाजवाब नागरिकों और मेरे अच्छे दोस्त (इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू) को मित्रता दिवस की शुभकामनाएं। उन्होंने आगे लिखा कि भारत और इजरायल की दोस्ती समय के साथ परखी हुई है। हमारा बंधन मजबूत और अटूट है. आने वाले समय में हमारे देशों की दोस्ती और बढ़े व फले-फूले।

उल्लेखनीय है कि मोदी और नेतन्याहू के बीच द्विपक्षीय मुलाकातों में जबरदस्त केमेस्ट्री नजर आती है. पिछले महीने तेलअवीव में इजरायली चुनाव प्रचार के तहत लिकुड पार्टी के मुख्यालय की इमारत पर दस मंजिला ऊंचा नेतन्याहू और मोदी का पोस्टर लगाया गया है. मोदी के इस साल दोबारा लोकसभा चुनाव जीतने पर उन्हें सबसे पहले बधाई देने वाले वैश्विक नेताओं में नेतन्याहू पहले थे। इसीतरह वर्ष 2017 में इजरायल जाने वाले मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री बने थे। नेतन्याहू जनवरी, 2018 में भारत आए थे. वह इजरायल के सबसे लंबे समय तक रहने वाले प्रधानमंत्री हैं। वह सितंबर में फिर भारत आने वाले हैं.