बिहार: JDU के दलित नेता की थाने में मौत के बाद हंगामा, 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड


बिहार के नालंदा जिले के नगरनौसा थाने में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) के स्थानीय दलित नेता गणेश रविदास ने गुरुवार देर रात कथित रूप से थाने में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. इस घटना से गुस्साए लोगों ने आज (शुक्रवार) जमकर हंगामा किया.

इस बीच, मामले में नगरनौसा थाना प्रभारी सहित दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक सैदपुर गांव निवासी और जद (यू) नेता गणेश रविदास को गुरुवार को एक लड़की के अपहरण के मामले में पूछताछ के लिए थाने लाया गया था. रात को शौच के बहाने शौचालय में जाकर उन्होंने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

शुक्रवार को सुबह होने पर जब इस गांव के लोगों को इस मामले की जानकारी मिली तो वो आक्रोशित हो गए और पटना-बिहारशरीफ मार्ग पर जाम लगाया. प्रदर्शनकारी लोगों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान पुलिस बल और ग्रामीणों के बीच झड़प भी हुई. जिसकी वजह से पत्थरबाजी भी हुई और पुलिस ने लोगों पर लाठियां भी बरसाईं.

वहीं मृतक के परिजनों का आरोप है कि गणेश को थाने में टॉर्चर किया गया, जिससे उसकी मौत हो गई.  नालंदा के पुलिस अधीक्षक निलेश कुमार ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. उन्होंने कहा कि तत्काल प्रभाव से नगरनौसा थाना प्रभारी कमलेश कुमार और सहायक अवर निरीक्षक बलिंद्र राय को निलंबित कर दिया गया है.
Previous Post Next Post