About Me

header ads

व्हाइट हाउस के सोशल मीडिया सम्मेलन में Facebook और Twitter को न्योता नहीं, जानिए क्या है वजह


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गुरुवार को व्हाइट हाउस में सोशल मीडिया पर एक सम्मेलन का आयोजन कर रहे हैं। लेकिन, इस सम्मेलन के लिए सोशल मीडिया जगत की दो दिग्गज कंपनियों फेसबुक और ट्विटर को न्योता नहीं दिया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में किए गए इस दावे पर ह्वाइट हाउस ने अभी कोई टिप्पणी नहीं की है।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सोशल मीडिया सम्मेलन के लिए फेसबुक और ट्विटर को न्योता नहीं भेजा जाना आश्चर्यजनक नहीं है। दरअसल, इसका आयोजन सोशल मीडिया के मुद्दों पर बातचीत के लिए नहीं बल्कि सोशल मीडिया को लेकर दक्षिणपंथियों की शिकायतों का समाधान करने के लिए हो रहा है।

ट्रंप समेत रिपब्लिकन पार्टी के कई नेता फेसबुक, गूगल व ट्विटर पर डेमोक्रेट और वामपंथियों का पक्ष लेने का आरोप लगाते रहे हैं। ट्रंप ने पिछले साल कहा था, 'सोशल मीडिया कंपनियां रिपब्लिकन से भेदभाव कर रही हैं। वह हमारी बात को दबाना चाहती हैं जबकि दूसरे पक्ष के खिलाफ वह कोई कदम नहीं उठा रहीं। ट्रंप प्रशासन यह नहीं होने देगा।'

गौरतलब है कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सीईओ जैक डोर्जी से मुलाकात के दौरान ट्रंप ने अपने फॉलोअर कम होने को लेकर भी सवाल उठाए थे।