About Me

header ads

राज ठाकरे ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, EVM मुद्दे पर हुई चर्चा


महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से दस जनपथ पर मुलाकात की. राज ठाकरे ने ईवीएम के मुद्दे पर सोनिया गांधी से बातचीत भी की. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक के दौरान महाराष्ट्र चुनावों के मुद्दों पर दोनों नेताओं ने चर्चा की. दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक करीब 40 मिनट तक चली. ईवीएम के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां अक्सर सवाल उठाती रही हैं.

इससे पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से कराने की मांग की. राज ठाकरे ने अपने पत्र में कहा है कि ईवीएम को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे है. ऐसे में चुनाव प्रणाली में फिर से विश्वास के लिए चुनाव EVM की जगह बैलेट पेपर से कराए जाएं.

महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दोनों नेताओं की ये बैठक अहम मानी जा रही है. हाल के दिनों में राज ठाकरे पीएम मोदी पर हमलावर रहे हैं और कई मौकों पर वह राहुल गांधी की तारीफ कर चुके हैं.

लोकसभा चुनाव के पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनने का मौका दिए जाने की हिमायत की थी. उन्होंने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी दूसरे एडोल्फ हिटलर हैं. मैं मोदी मुक्त भारत की कामना करता हूं. राज ठाकरे ने कहा कि जिस तरीके से मोदी को प्रधानमंत्री बनने का मौका दिया गया, उसी तरह से राहुल गांधी को भी प्रधानमंत्री बनने का अवसर मिलना चाहिए. हो सकता है कि वह देश के लिए बेहतर करें.

राज ठाकरे के इन बयानों और सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या वह महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे. हालांकि इसपर कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी.