About Me

header ads

अपने फैसले पर अडिग राहुल गांधी, बोले- मैं कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हूं,.


लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के बाद कांग्रेस में उपजा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा देने की बात पर अड़े हुए हैं और नया अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं. उन्होंने बुधवार को कहा कि पार्टी में जल्द से जल्द अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना चाहिए.  वह अब इस पद पर नहीं हैं. इतना ही नहीं, राहुल का मानना है कि पार्टी का नया अध्यक्ष एक महीने पहले ही चुना जाना चाहिए था.

जानकारी के मुताबिक, राहुल ने कहा है कि किसी भी शर्त पर इस्तीफा वापस नहीं लेंगे.  उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द इस पद के लिए चुनाव होने चाहिए, मैं इस पद पर नहीं हूं. बता दें कि लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इस्तीफे की पेशकश कर दी थी. राहुल गांधी ने 2017 में कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभाला था.

संसद भवन के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जल्द से जल्द वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाकर इस पर फैसला करना चाहिए. साथ ही उनका कहना है कि इस प्रक्रिया का वह हिस्सा नहीं रहेंगे. उन्होंने कहा कि वर्किंग कमेटी की बैठक कब बुलाई जाएगी, ये भी समिति के सदस्य ही तय करेंगे. मैं बैठक नहीं बुलाउंगा.  राहुल गांधी का यह बयान तब सामने आया है जब आझ सुबह ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की थी.