About Me

header ads

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षाबलों ने की आतंकियों को घेरा, एक आतंकी ढेर


जम्मू और कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के गुंद ब्राथ इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुबह से ही मुठभेड़ जारी है। इस दौरान सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। दरअसल, सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।  जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च अभियान चलाया। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने आतंकियों की घेराबंदी कर ली है।  दोनों के बीच मुठभेड जारी है। 

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बल घर घर सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, तभी आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि इससे पहले यानी मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया। आतंकी का नाम बशीर अहमद है।एक मामले में आतंकी बशीर की स्पेशल सेल को तलाश थी। इस बाबत उस पर 2 लाख का इनाम भी घोषित किया गया था। इसके दो और साथियों को दिल्ली पुलिस ने इसी साल गिरफ्तार किया था। इनके नाम फैयाज और मजीद बाबा हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि एक दशक पहले 2007 में भी दिल्ली पुलिस के साथ एनकाउंटर के दौरान बशीर गिरफ्तार हुआ था, लेकिन मुकदमा चलने के बाद निचली अदालत से बरी हो गया था। इसके बाद मुकदमा दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने इसे सजा सुनाई थी। कुछ सालों बाद इस मामले में जमानत मिलने के बाद बशीर हाई कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था। कई बार पेशी से नदारद रहने पर कोर्ट ने उसके खिलाफ गैरजमानती वारंट तक जारी किया था।