About Me

header ads

पंजाब महिला आयोग की चीफ बोलीं- हनी सिंह के खिलाफ शिकायत पर मिल रही धमकी


पंजाब स्टेट कमीशन फॉर वुमन की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने दावा किया है कि रैपर हनी सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज करने पर उन्हें सोशल मीडिया पर धमकी भरे फोन आ रहे हैं. इसके साथ ही उन्हें आपत्तिजनक मैसेज भेजे जा रहे है. बता दें कि मनीषा ने सॉन्ग मखना में महिलाओं के लिए आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग करने पर रैपर हनी सिंह के खिलाफ कंप्लेन की थी. इसके बाद पंजाब पुलिस ने हनी सिंह और भूषण कुमार के खिलाफ पंजाब के मोहाली के मटौर थाने में सेक्शन 294 (गीतों के माध्यम से अश्लीलता फैलाना) और 506 (धमकाना) सहित कुछ अन्य धाराओं में ये मुकदमा दर्ज हुआ है.

मनीषा ने कहा, ''मुझे धमकी भरे कॉल आ रहे हैं और ट्विटर हैंडल पर गाली दी जा रही है. मैं किसी से नहीं डरती हूं. मैं इस मामले को लेकर लगातार अपनी आवाज उठाऊंगी.'' उन्होंने आगे कहा, ''मैंने पुलिस से हनी सिंह को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की अपली की थी. उन्होंने कहा, ''ये हनी सिंह जैसे सिंगर्स के लिए सबक है जो महिलाओं के लिए खिलाफ अभद्र शब्दों का उपयोग करते हैं. अब वुमन पैनल अन्य सिंगर्स पर नजर रखेगा ताकि कोई अपने गानों में अश्लील लिरिक्स का इस्तेमाल न कर सके.''

गौरतलब है कि राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन ने मनीषा गुलाटी ने इस संदर्भ में एक चिट्ठी लिखकर हनी सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. मनीषा ने पंजाब के गृह सचिव और डीजीपी को चिट्ठी लिखकर विरोध दर्ज किया था. इस बारे में मनीषा गुलाटी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया था, "हमने पुलिस से कहा है कि वो मखना गाने में महिलाओं के लिए अश्लील शब्दों के इस्तेमाल को लेकर सिंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें." मनीषा गुलाटी के मुताबिक़ महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक गाने को पंजाब में बैन किया जाना चाहिए.