About Me

header ads

केरल: कई इलाकों में भारी बारिश, कासरगोड में रेड अलर्ट, 7 मछुआरे लापता



केरल में मौसम विभाग ने शनिवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य के कुछ जिलों में रेड अलर्ट भी जारी किया गया है। केरल के कई हिस्सों में कई मछुआरों के लापता होने की भी खबर है। भारी बारिश के बाद इडुक्की जिले में स्थित कल्लारकुट्टी बांध का शटर खोला दिया गया है।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कासरगोड में शनिवार के लिए कोझिकोड और वायनाड में रविवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। बता दें कि एक रेड अलर्ट भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना को दर्शाता है। इसके अलावा इडुक्की, कन्नूर, कोझिकोड, मलप्पुरम और वायनाड में शनिवार के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है।


लगातार बारिश की वजह से राज्य के कई बांध खतरे के निसान से उपर बह रहे है। पानी को नियंत्रित करने के लिए इडुक्की में मलंकरा बांध के दो शटर और एर्नाकुलम जिले के भुतहथानकेतु बांध के नौ शटर खोल दिेए गए हैं।



हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने पूरे राज्य में कई राहत शिविरों की स्थापना की है। लापता हुए 7 मछुआरों में से तीन कोल्लम के नीन्दकारा और चार तिरुवनंतपुरम जिले के विझिनजाम के बताए जा रहे हैं। केरल के स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को राज्य में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।



टीय इलाकों में रहने वाले परिवारों को राहत शिविरों में स्थानांतरित कर दिया गया है। कन्नूर में थावकारा रेलवे स्टेशन के पास दर्जनों घर पानी में डूब गए हैं। इसके अलावा पानी की रफ्तार की वजह से अलग-अलग हिस्सों में पेड़ उखाड़ गए हैं।