About Me

header ads

मुकुल रॉय बोले- पश्चिम बंगाल में 107 विधायक करेंगे बीजेपी जॉइन


भारतीय जनता पार्टी के नेता मुकुल रॉय ने बड़ा खुलासा किया है. मुकुल रॉय ने बताया कि पश्चिम बंगाल में 107 विधायक बीजेपी जॉइन करने वाले हैं. उन्होंने बताया कि सीपीएम, कांग्रेस, और टीएमसी के 107 विधायक बीजेपी का दामन थामेंगे.

रॉय ने आगे कहा कि हमने सभी विधायकों की सूची बना ली है और उन सभी से संपर्क में हैं. मुकुल रॉय का यह दावा उस समय सामने आया है, जब गोवा में कांग्रेस के 10 विधायकों ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है. इसके साथ ही 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में बीजेपी की संख्या 17 से बढ़कर 27 हो गई है. इसके अलावा तीन निर्दलीय विधायक भी बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में पिछली बार साल 2016 में विधानसभा चुनाव हुए थे. पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ तीन सीटों पर ही जीत मिली थी, जबकि ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने 211 सीटों पर फतह हासिल की थी और सूबे में सरकार बनाई.

इसके अलावा सीपीएम को 26 और सीपीआई को एक सीट पर जीत मिली थी, जबकि कांग्रेस ने 44 सीटों पर कब्जा जमाया था. पश्चिम बंगाल के विधानसभा के सदस्यों की संख्या 295 में है, जिसमें से एक सदस्य एंग्लो इंडियन होता है, जिसको नियुक्त किया जाता है.

इसके अलावा हालिया लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से बीजेपी को 18 सीटों और 22 लोकसभा सीटों पर तृणमूल कांग्रेस को जीत मिली थी. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी को सिर्फ दो लोकसभा सीटों पर जीत मिली थी. लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से 18 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद से बीजेपी बेहद  उत्साहित है.