About Me

header ads

कर्नाटक कांग्रेस में संकट, गोवा में साफ हुई पार्टी, 10 MLA बीजेपी में शामिल


कर्नाटक में सियासी संकट के बाद अब गोवा में राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है. गोवा में कांग्रेस के कुल 15 विधायकों में से 10 विधायक भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) में शामिल हो गए हैं. हैरान करने वाली बात यह है कि नेता विपक्ष भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

इससे पहले विधायकों ने स्पीकर को अलग ग्रुप बनाने की चिट्ठी दी थी. इसके बाद सभी 10 विधायक भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) में शामिल हो गए हैं. 2 तिहाई से ज्यादा संख्या होने की वजह से इन विधायकों पर दल-बदल कानून नहीं लागू होगा.

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस का साथ छोड़कर जाने वाले विधायक बुधवार रात ही नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

गोवा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने कहा, 'कांग्रेस के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस के दो तिहाई विधायक अब बीजेपी का हिस्सा हैं. उन्होंने एक तरह से बीजेपी में विलय कर लिया है. इन विधायकों की अगुवाई बाबू कावलेकर(चंद्रकांत कावलेकर) ने की. कावलेकर इससे पहले विधानसभा में विपक्ष के नेता थे.'

चंद्रकांत कावलेकर ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा, '10 विधायकों के साथ हम बीजेपी में शामिल हो गए हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री अच्छा काम कर रहे हैं. मैं विपक्ष का नेता था. इसके बाद भी हमारे कार्यक्षेत्र में विकास कार्य नहीं हुआ. सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी होने के बाद भी हम सरकार नहीं बना सके.'

कर्नाटक में हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप झेल रही बीजेपी पर अब गोवा में भी हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगना तय है. भले ही विधायक अपनी इच्छा से बीजेपी में क्यों न शामिल हुए हैं.